बुधवार, १ ऑगस्ट, २०१८

खर्च कम उत्पादन डबल.
#SoilMultiplierDealerContact9767981244 #Anar
१) किसान भाई का नाम श्री अरविन्द विट्ठल पवार गांव हिवरे बाजार तहसील और जिला अहमदनगर महाराष्ट्र, किसान भाई स्वयं कंपनी के प्रतिनिधि हैं, इनकी 2 एकड़ की अनार की बाग है, अनार की बाग में तेल्या रोग की समस्या उस बाग में ज्यादा आती है, जिस बाग में रासायनिक खादों का इस्तेमाल होता है, इसलिए इन्होने बाग का सम्पूर्ण पोषण मल्टीप्लायर से करने का निर्णय लिया.
२) बहार के लिए पानी देने के बाद प्रत्येक 10 दिन के अंतर से 500 ग्राम मल्टीप्लायर ड्रिप इरीगेशन सिस्टम से दिया.
३) प्रत्येक 10 दिन के अंतर से मल्टीप्लायर का छिड़काव किया गया, इसलिए पौधे ताकतवर बन गए.
४) रासायनिक खाद का इस्तेमाल ना होने से तथा मल्टीप्लायर तकनीक का इस्तेमाल होने से किड तथा रोग कम से कम हो गए, रासायनिक दवाओं का छिड़काव कम से कम करना पड़ा, इसलिए पैसों की बचत हुई,
५) मल्टीप्लायर के नियमित इस्तेमाल से पौधों की पत्तियां गहरे हरे रंग की बन गई, इसलिए सूर्यप्रकाश की मदत से ज्यादा भोजन बनने लगा, ताकतवर फूल आये मोदी फूलों की संख्या ज्यादा रही.
6) फूल ज्यादा संख्या में सेट हुए, अनार का साइज भी जम्बो मिला, किसान भाई का कहना है की खर्च कम, किड रोग कम होने के बावजूद उत्पादन क्वालिटी और डबल मिला है.खर्च कम उत्पादन डबल.
.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा

Thank You
save the mother earth mission
support
www.agrohealthorganic.com

 अरहर (तुवर) खेती।   मल्टीप्लायर तकनीक के साथ।           १) किसान भाई का नाम श्री रविंद्र दरसिम्बे धारणी जिला अमरावती महाराष्ट्र।   २) मार्ग...